प्लेट में पहुंचे केजरीवाल!

Loading...

आपने अब तक रेस्टोरेंट में एग करी, एग मसाला या फिर एग भुर्जी का ऑर्डर दिया होगा. पर क्या कभी Eggs Kejriwal डिश के बारे में सोचा है आपने? नहीं न. तो मैं बता दूं कि नामचीन रेस्टोरेंट्स में Eggs Kejriwal नामक डिश परोसी जाती है और लोग इसे मजे खाते भी हैं. यदि आप ये सोच रहे हैं कि यह डिश दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल से इंस्पायर है या फिर उनके चाहने वालों ने इसे ईजाद किया है तो ऐसा सोचना भी मत. इस डिश का आपके केजरीवाल से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है.

इस डिश को रेस्टोरेंट तक पहुंचाने के पीछे अगर कोई है तो वो हैं मिस्टर देवी प्रसाद केजरीवाल. मिस्टर केजरीवाल मुंबई के Willingdon Sports Club में हमेशा जाते थे. जहां वो यह डिश खाया करते थे. हालांकि केजरीवाल समुदाय को एक शाकाहारी समुदाय के रूप में जाना चाहता है. इस समुदाय ने अंडा और मांस-मछली से अपने को कोसों दूर ही रखा है. लेकिन देवी प्रसाद थोड़े अलग निकले उन्होंने अंडा खाने के साथ-साथ एक स्पेशल डिश भी खोज निकाली. इस डिश को ब्रेड के ऊपर हाफ एग फ्राई, चीज़ और थोड़े मसाले छिड़ककर सर्व किया जाता है.

loading...

देवी लाल केजरीवाल जब भी क्लब में आते, तो इसी डिश को बनवाते और खाते, आगे चलकर यह डिश काफी फेमस हो गई. क्लब ने इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए Eggs Kejriwal नाम से इसे अपने मेन्यु में शामिल कर लिया.

देश में ही नहीं दुनिया के बाकी देशों में भी यह डिश काफी पसंद की जाती है. इंडिया में The Bar Stock Exchange, SodaBottleOpenerWala, The Bombay Canteen और Theobroma नामक रेस्टोरेंट्स यह सर्व करते हैं. तो अगर आप EGGS KEJARIWAL डिश का जायका लेना चाहते हैं इन रेस्टोरेंट का रुख कर सकते हैं.

loading...
Loading...

LEAVE A REPLY